Gopal Snacks IPO: गुजरात कि नमकीन बनाने वाली कंपनी का आ गया हैं आईपीओ, जाने GMP, price सहित पूरी डिटेल्स!

Gopal Snacks IPO
Gopal Snacks IPO

Gopal Snacks IPO: नमकीन चिप्स और स्नैक्स बनाने वाली राजकोट की कंपनी गोपाल स्नैक्स का आईपीओ बुधवार 6 मार्च को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा हैं और 11 मार्च को बंद होगा! इस आर्टिकल में हम Gopal snacks IPO GMP, price Band, Lot size, allotment listing इत्यादि के बारे में जानेंगे!

Gopal Snacks IPO Details

 राजकोट की नमकीन बनाने वाली कंपनी गोपाल स्नैक्स 650 करोड रुपए का आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल पर आधारित होगा! गोपाल स्नैक्स लिमिटेड का आईपीओ बुधवार 6 मार्च 2024 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और सोमवार 11 मार्च 2024 को बंद होगा एंकर निवेशक 5 मार्च को बोली लगा सकते हैं!

Gopal Snacks IPO

 प्राइस बैंड और लोट साइज

 गोपाल स्नैक्स कंपनी ने ₹1 फेस वैल्यू वाले शेयर का प्राइस बैंड 381 रूपये से 401 रुपए प्रतिशत तय किया गया है! गोपाल स्नैक्स आईपीओ का लोट साइज 37 शेयरों का है यानी कि निवेशक मिनिमम एक लौट में 37 शेयर खरीदने होंगे इसके ऊपर इतने ही शेयरों के गुणको में निवेशक बोली लगा सकते हैं! गोपाल स्नैक्स आईपीओ में निवेशकों को कम से कम 14,887 रुपए का निवेश करना होगा!

Gopal Snacks IPO Allotment

 गोपाल नमकीन आईपीओ के लिए आवंटन मंगलवार 12 मार्च 2024 को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है इंटेंसिव फिजिकल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड एक्सेस कैपिटल लिमिटेड और जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड गोपाल नमकीन आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि लिंक इन टाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इश्यू के रेजिस्टर है!

Gopal Snacks IPO Listing

 गोपाल स्नैक्स आईपीओ की लिस्टिंग गुरुवार 14 मार्च 2024 को होगी! गोपाल नमकीन आईपीओ बीएसई, से पर सूचित बाद होगा गोपाल स्नैक्स आईपीओ में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB)के लिए पब्लिक इश्यू में 50% से ज्यादा शेयर रिजर्व नहीं किए हैं! इसके अलावा गैर संस्थागत निवेशकों NII के लिए 15% और रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए 35% शेयर रिजर्व किए हैं! कर्मचारी हिस्से को कुल मिलाकर 3.5 करोड रुपए तक के इक्विटी शेयर रिजर्व किए गए हैं! कर्मचारी आरक्षण हिस्से में बोली लगाने वाले एलिजिबल कर्मचारियों को प्रति इक्विटी शेयर 38 रुपए की छूट की पेशकश की जा रही हैं!

Gopal Machinery IPO GMP

 इन्वेस्टर गेन की रिपोर्ट के अनुसार गोपाल स्नैक्स का आईपीओ आज ग्रे मार्केट में ₹120 के प्रीमियर पर कारोबार कर रहा है! इसका मतलब यह है कि निवेशकों को पहले ही दिन 100% का मुनाफा हो सकता है इस हिसाब से आईपीओ की लिस्टिंग 521 रुपए पर हो सकते हैं!

Gopal Snacks IPO
Gopal Snacks IPO

 कंपनी प्रमोटर

इसके चलते ऑफर फॉर सेल से आने वाले पैसा प्रमोटर्स के पास जाएगा प्रमोटर गोपाल एग्री प्रोडक्ट और विपिन भाई विट्ठल भाई आडवाणी ऑफर फॉर सेल में 520 करोड रुपए और 80 करोड रुपए के इक्विटी शेयर बचेंगे! बाकी 50 करोड रुपए के शेयर हर्ष सुरेश कुमार शाह की ओर से बेचे जाएंगे!

कंपनी के प्रमोटर्स के पास 93.5% शेर है बाकी 6.5% हिस्सेदारी पब्लिक शेयर होल्डर के पास है इन शेरहोल्डर्स में एक्सेस ग्रोथ एवेन्यूज एआईएफ -1 और अशोक इंडिया इक्विटीज इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट पीएलसी के पास 1.48% हिस्सेदारी है!

Gopal Snacks Ltd के बारे में

गोपाल स्नैक्स लिमिटेड की स्थापना 1999 में हुई थी गोपाल स्नैक्स एक एफएमसीजी कंपनी है गोपाल ब्रांड के तहत कंपनी अलग-अलग उत्पाद भेजते हैं इनमें तेजी से बिकने वाले उपभोक्ता वस्तुओं जैसे पापड़, मसाले, बेसन या बेसन नूडल्स, रस्क और सोन पापड़ी साथ ही नमकीन और गाटिया जैसे स्नेक्स और वेफर्स एक्सक्लूड स्नेक्स और स्नेक्स प्लेट्स जैसी पश्चिमी स्नेक्स शामिल है!

गोपाल स्नैक्स लिमिटेड का 31 मार्च 2022, 2023 के बीच टैक्स के बाद प्रॉफिट (PAT )170.52% बढ़ गया जबकि इसका रेवेन्यू में 3.1 फीसदी की बढ़त हुई थी!

Disclaimer

khabarihouse.com पर दी गई जानकारी कोई भी निवेश सलाह नहीं है शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें फिर उसके बाद ही निवेश करें!

read more:NVIDIA New Chatbot: https://khabarihouse.com/nvidia-new-chatbot/NVIDIA ने लॉन्च किया chat with RTX AI chatbot कैसे करें यूज़,देखें डिटेल्स