Royal Enfield Classic 350 Flex Fuel: सबके पास होगी रॉयल एनफील्ड की यह मोटरसाइकिल,पेट्रोल की टेंशन खत्म, चलेगी फ्लेक्स फ्यूल से

Royal Enfield Classic 350
Royal Enfield Classic 350

Royal Enfield Classic 350 Flex Fuel: रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल 2024 भारत मोबिलिटी एक्सपो में अपने सेगमेंट की सबसे प्रतिष्ठित ब्रांड रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की फ्लेक्स फ्यूल संस्करण का अनावरण किया है फ्लेक्स फ्यूल एक आधुनिक फ्यूल टेक्नोलॉजी है जिसमें एथेनॉल और पेट्रोल का एक मिश्रण होता है पेट्रोल की तुलना में फ्लेक्स फ्यूल सस्ती और सुविधाजनक होती है!

भारतीय बाजार में भर्ती पेट्रोल और डीजल की महंगाई के कारण कंपनी इलेक्ट्रिक और फ्लेक्स फ्यूल गाड़ियों की तरफ अपना रूप बदल रही है यह पेट्रोल और डीजल की तुलना में बहुत ज्यादा फायदेमंद और सुरक्षित हो सकती हैं इसलिए ज्यादातर कंपनी अपनी मोटरसाइकिल को फ्लेक्स फ्यूल और इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च कर रहे हैं!

Royal Enfield Classic 350

Royal Enfield Classic 350

इलेक्ट्रिक गाड़ियों में पावर की कमी के कारण यह इतना कंफर्टेबल शायद नहीं हो पा रहा है इसलिए कंपनी फ्लेक्स फ्यूल ईंधन की और अपना रूप बड़ा रहे हैं बड़े-बड़े वैज्ञानिक फ्लेक्स फ्यूल ईंधन को तैयार करने में लगे हुए हैं! आने वाले कुछ समय में भारतीय बाजार में ईंधन के रूप में इसका प्रयोग काफी बढ़ने वाला है और आने वाले दिनों में कोई मोटरसाइकिल में फ्लेक्स फ्यूल ईंधन का इस्तेमाल किए जाने की संभावना है!

Royal Enfield Classic 350 Flex Fuel launch date

Royal Enfield Classic 350

रॉयल एनफील्ड की और से सबसे फेमस मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में फ्लेक्स फ्यूल का इस्तेमाल किया जा सकता है! इसकी तैयारी पूरी हो चुकी हैं कंपनी ने इसे दिल्ली में चल रहे 2024 मोबिलिटी 100 में प्रदर्शित किया है और इसे भारतीय बाजार में बहुत जल्द लॉन्च किया जा सकता है इसके लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सदा नहीं की है लेकिन हो सकता है कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 फ्लेक्स फ्यूल को 2025 की शुरुआती माह में लॉन्च किया जा सकता है!

Royal Enfield Classic 350 Flex Fuel: फ्लेक्स फ्यूल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 पेट्रोल और एथेनॉल के मिश्रण से चलेगी वर्तमान में देश भर के अधिकांश पेट्रोल पंप के पेट्रोल टैंक में 10% क्या हुआ है! मिश्रित ईंधन पहुंचता है लेकिन सरकार की योजना है कि 2025 तक इतना मिश्रण को 25% तक बढ़ाया जाएगा रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 फ्लेक्स फ्यूल एडिशन के स्टाइलिंग तत्वों को सभी परिवर्तन किया गया है इसमें हरी और लाल रंग योजना के साथ इसके ईंधन टैंक को और साइड पैनल को निकाला गया है!

Royal Enfield Classic 350 Flex Fuel Engine: रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 फ्लेक्स फ्यूल को मौजूदा मॉडल के समान 350 सीसी सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा जो 6000 आरपीएम पर 20bhp की शक्ति और 4000 आरपीएम पर 27nm का टॉर्क जनरेट करती हैं! यह इंजन 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा!

Royal Enfield Classic 350 Flex Fuel price
रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 फ्लेक्स फ्यूल कि अगर कीमत की बात करें तो इसकी कीमत को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है! हालांकि सूत्रों के मुताबिक फ्लेक्स फ्यूल की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ा प्रीमियम होने वाली है! इसकी कीमत 2.30 लाख रुपए से 2.40 लाख रुपए की अनुमानित कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है!

Read more : Royal Enfield Hunter 125cc: इंडिया में 2024 में लॉन्च,धमाकेदार फीचर्स और कीमतों के साथ मार्केट में मची हलचल!