Upcoming 7 seater SUVs 2024: सेगमेंट में जल्दी-जल्दी दस्तक देने आ रही हैं यह गाड़ियां, लिस्ट में स्कोडा और एमजी का नाम शामिल

Upcoming 7 seater SUVs 2024
Upcoming 7 seater SUVs 2024

Upcoming 7 seater SUVs 2024: फैमिली कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है और यही वजह है कि यह 7 सीटर एसयूवी सेगमेंट खूब फल फूल रहे हैं बीते वर्ष इस सेगमेंट में आने को वहां लॉन्च किए गए थे वहीं आने वाले सालों में भी कई ऐसी गाड़ियां हैं जो सेगमेंट में लॉन्च की जाएगी यहां ऐसे करो की लिस्ट लेकर आए हैं जो इस साल भारत में लॉन्च की जा सकती हैं!

Upcoming 7 seater SUVs 2024: MG Gloster Facelift

एमजी ग्लोस्टर वर्तमान में ब्रांड के द्वारा फ्लैगशिप सेगमेंट में पेश की जाती है लेकिन खबरें है कि इसके फेसलिफ्ट मॉडल को कुछ बदलाव के साथ भारत में पेश किया जा सकता है! लॉन्च से पहले गाड़ी के कुछ टेस्ट फ्यूल भी सामने आ चुके हैं जिनसे संकेत मिलता है कि इसे निकट भविष्य में भारतीय बाजार में उतर जा सकता है!

New Skoda Kodiaq

Upcoming 7 seater SUVs 2024
Upcoming 7 seater SUVs 2024

बीते साल अक्टूबर में वैश्विक स्तर पर इस गाड़ी का अनावरण किया गया था और उम्मीद की जा रही है कि इसके नेक्स्ट जैन मॉडल को इस साल लॉन्च किया जा सकता है! MOQ Evo प्लेटफार्म पर तैयार की गई पुरानी Kodiaq की तरह आगामी गाड़ी भी हो सकते हैं! इसके डिजाइन और फीचर्स के पैमाने पर सामान रखने की बात कही जा रही है!

Toyota Fortuner mild hybrid

जापानी वाहन निर्माता टोयोटा भी इन दोनों टोयोटा फॉर्च्यूनर की माइल्ड हाइब्रिड पर काम कर रही है रिपोर्ट की माने तो इस गाड़ी को बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी के साथ भारत में लॉन्च किया जा सकता है! इसमें 2.8 लीटर का माइल्ड हाइब्रिड इंजन मिलने की संभावना है!

Kia EV9

Upcoming 7 seater SUVs 2024
Upcoming 7 seater SUVs 2024

आगामी महीनों में kia भारतीय बाजार में kia कार्निवल चौथी पीढ़ी को पेश कर सकते हैं इसके अलावा एक और गाड़ी को लेकर खबरें हैं और वह गाड़ी Kia EV9, जिसको लेकर कहा जा रहा है! इसे इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में साल के अंत तक या फिर 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है!

Read more on khabarihouse