Mark Zuckerberg Net Worth: Elon musk से अमीर हुए हैं मार्क जुकरबर्ग बन गए दुनिया के तीसरे रईस!

Mark Zuckerberg Net Worth
Mark Zuckerberg Net Worth

Mark Zuckerberg Net Worth: दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मार्क जुगरबर्ग (Mark Zuckerberg Net Worth) की संपत्ति में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखी गई है इन्होंने एलन मस्क को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बन चुके हैं! नवंबर 2020 के बाद पहली बार मार्क जुकरबर्ग एलन मस्क से पहली बार आगे निकले हैं शुक्रवार को मार्क जुकरबर्ग ने यह कामयाबी हासिल की है!

 ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति (Mark Zuckerberg Net Worth ) शुक्रवार को 5.65 अरब डालर तक बढ़ गई हैं और 187 अरब डॉलर पर पहुंच गई हैं मार्क जुकरबर्ग की दौलत में इस साल 58.9 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है! शुक्रवार को उनकी दौलत में इतनी बढ़ोतरी फेसबुक की पैरंट कंपनी मिटा के शयरों में आई तगड़ी उछाल के कारण हुआ है!

Mark Zuckerberg Net Worth

 एलन मस्क को हुआ इतना नुकसान

 मेटा के शेयर रिकॉर्ड हाई लेवल पर पहुंच गए ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक मार्क जुकरबर्ग 187 अरब डॉलर के नेटवर्क हो चुके हैं जबकि एलॉन मुस्क की कुल संपत्ति ( Elon musk net worth) 181 अरब डॉलर हो चुकी हैं! यह दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति हैं! एलन मस्क को इस साल 48.4 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है जबकि सिर्फ शुक्रवार को उनकी दौलत में 4.52 अरब डॉलर की गिरावट आई है!

Mark Zuckerberg Net Worth
Mark Zuckerberg Net Worth

 4 साल बाद पहली बार एलन मस्क से आगे निकले मार्क जुकरबर्ग

 टेस्ला के सीईओ एलन मस्क मार्च तक दुनिया के अमीरों की लिस्ट में टॉपर थे लेकिन अब वह चौथे नंबर पर आ गए हैं एलन मस्क इस साल सबसे ज्यादा दौलत दबाने वाले शख्स हैं तो वही मार्ग जोकर वर्ग इस साल सबसे ज्यादा दौलत कमाने वाले अरबपति बन गए हैं. जुकरबर्ग 16 नवंबर 2020 के बाद पहली बार एलन मस्क को पीछे छोड़ा है!

हेलो दोस्तों तो उम्मीद करते हैं कि यह जानकारी आप सभी को पसंद आई होगी और ऐसी ही जानकारी पाने के लिए हमारी इस वेबसाइट के साथ जुड़े रहिए साथ ही अपने दोस्तों को शेयर कीजिए!

read more:Cash Deposit By UPI: अब गायब https://khabarihouse.com/cash-deposit-by-upi/हो जाएगा बैंक जाने का प्लान,यूपीआई की मदद से खाते में जमा किए जा सकेंगे पैसे, देखिए पूरी जानकारी!