Microsoft Windows new Chief 2024: माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के नए चीफ Pavan Davuluri के बारे में जानिए!

Microsoft Windows new Chief 2024
Microsoft Windows new Chief 2024

Microsoft Windows new Chief 2024: IIT मद्रासी पढ़ाई करने वाले पवन दावुलुरी को माइक्रोसॉफ्ट मैं नई जिम्मेदारी दी गई है पवन दावुलुरी को माइक्रोसॉफ्ट के विंडो और surface का प्रमुख बनाया गया है! इससे पहले यह जिम्मेदारी है panos panay के पास थी पनोस पनाय अमेजॉन में शामिल होने के लिए पिछले साल ही माइक्रोसॉफ्ट विंडो का पद छोड़ दिया था अब पवन विंडोज के साथ ही सरफेस के जिम्मेदारी भी संभालेंगे!

अमेजॉन में शामिल होने के बाद माइक्रोसॉफ्ट ने विंडो और सर्विस ग्रुप को दो अलग-अलग प्रमुखों के हवाले कर दिया था जानकारी के मुताबिक पवन दावुलूरि आईआईटी मद्रास से ग्रेजुएशन कर चुके हैं! इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार पवन माइक्रोसॉफ्ट के साथ-साथ पिछले 23 सालों से कम कर रहे हैं यहां से ग्रेजुएशन के बाद पवन दावुलूरि ने मेरी लैंड यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन की जिसके बाद से ही यह माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ गए तो चलिए Pavan Davuluri के बारे में है पूरी जानकारी लेते हैं!

दो ग्रुप के चीफ बने Pavan Davuluri

 आपकी जानकारी के लिए बता दे की पैनास बन के अमेजॉन में शामिल होने के बाद माइक्रोसॉफ्ट ने विंडो और सरफेस को दो अलग-अलग चीज बनाए थे लेकिन अब माइक्रोसॉफ्ट के दोनों ग्रुप की जिम्मेदारी पवन दावुलूरि को दी गई है एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पवन अब कंपनी में राजेश झा को रिपोर्ट करेंगे!

जानिए Microsoft Windows नए चीफ Pavan Davuluri के बारे में

Pavan Davuluri माइक्रोसॉफ्ट के साथ पिछले 23 सालों से कम कर रहे हैं और वहां आईआईटी मद्रास से अपने ग्रेजुएशन को पूरा किए हैं इसके बाद पवन ने मेरी लैंड यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की साथ ही पवन माइक्रोसॉफ्ट से भी जुड़ गए हैं!

Microsoft Windows new Chief 2024
Microsoft Windows new Chief 2024

Pavan Davuluri की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिले ऐसी जानकारी

 दरअसल बात यह हैं कि माइक्रोसॉफ्ट के हेड और एक्सपीरियंस एंड डिवाइसेज का पद संभालने वाले राजेश झा के इंटरनल लेटर से ही Pavan Davuluri की एक पोस्ट के बारे में जानकारी हासिल हुई है बताते चलें की इंटरनल लेटर में कंपनी ने पवन धावलुरी की माइक्रोसॉफ्ट में नियुक्ति का फैसला किया है!

कंपनी ने Pavan Davuluri को मेल के जरिए कहा गया कि Pavan Davuluri के पद संभालने से हम नए AI युग के लिए विंडो क्लाइंट और क्लाउड के उपकरणों के निर्माण के लिए एक समग्र दृष्टिकोण अपनाने में सक्षम होंगे पवन इस टीम को हेड करेंगे और मुझे रिपोर्ट करेंगे इसके अलावा शिल्पा रंगनाथन और जैफ जॉनसन और उनकी टीम सीधे पवन को रिपोर्ट करेगी विंडो टीम AI सिलिकॉन और माइक्रोसॉफ्ट AI टीम के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगी!

मैरीलैंड विश्वविद्यालय से मास्टर ऑफ साइंस ( Master of Science from the University of Maryland)

स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका में है मैरीलैंड विश्वविद्यालय से मास्टर ऑफ साइंस की डिग्री हासिल की!

 लंबे समय तक माइक्रोसॉफ्ट कर्मचारी( long time Microsoft employees)

Microsoft Windows new Chief 2024
Microsoft Windows new Chief 2024

 पवन 23 वर्षों से अधिक समय से माइक्रोसॉफ्ट के साथ जुड़े हुए हैं और उन्होंने करियर विश्वसनियता घटक पर प्रबंधक के रूप में शुरू किया है!

 माइक्रोसॉफ्ट विंडो और सरफेस के नए प्रमुख

पनोस पनाया क्या अमेजॉन में जाने के बाद उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज और सरफेस के नए प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था!

नेतृत्व भूमिका

माइक्रोसॉफ्ट में अपने करियर के दौरान पवन ने विभिन्न पदों पर काम किया है हाल ही में अपनी वर्तमान भूमिका संभालने से पहले उन्होंने विंडोज सिलिकॉन और सिस्टम इंटीग्रेशन की देखने की है!

Read more:Nisha Guragain Net Worth: https://khabarihouse.com/nisha-guragain-net-worth/निशा गुरागेन करोड़ों की मालकिन हैं, जाने पूरी डिटेल्स में!