National Creators Award 2024: इन कंटेंट क्रिएटर्स पीएम मोदी ने किया सम्मानित, यहाँ देखें पूरी लिस्ट!

National Creators Award 2024
National Creators Award 2024

National Creators Award 2024: आज हमारे देश भारत देश में लगभग लाखों की संख्या में कंटेंट क्रिएटर है जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर अलग-अलग तरह का कंटेंट बनाते हैं जिनमें से कई कंटेंट क्रिएटर भारत को आगे बढ़ाने में अपना योगदान भी दे रहे हैं इसी कारण भारतीय सरकार ने कंटेंट क्रिएटर को सम्मान देने के लिए पहली बार National Creators Award कार्यक्रम का आयोजन किया है!

आपको बता दे की National Creators Award कार्यक्रम का आयोजन 8 मार्च 2024 को दिल्ली के मंडपम में हुआ था जहां पर 2000 से अधिक कंटेंट क्रिएटर कार्यक्रम में आए थे! National Creators Award सरकार ने 23 अलग कैटिगरीज बनाई थी जिसमें वोटिंग के अनुसार उसे क्रांतिकारी का विजेता चुना जाना था बता दे की अवार्ड विजेता चुने जाने के लिए सरकार ने 10 से 29 फरवरी तक वोटिंग का प्रोसेस चलाया था!

 जिसके बाद National Creators Award में लगभग 1.5 लाख से अधिक NOMINATION सरकार के पास पहुंची है इसके बाद 8 मार्च 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 कैटेगरी के विनर को सम्मान के साथ अवार्ड दिया! आपको बता दे की 8 मार्च को महिला दिवस के अवसर पर यह अवार्ड शो का कार्यक्रम किया गया!

National Creators Award 2024 Winner List

 भारतीय सरकार ने National Creators Award के पहले साल में 23 category बनाई थी जिसमें वोटिंग के अनुसार विजेता चुना गया है! National Creators Award में लोकप्रिय कथावाचक और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर jaya kishori कों best creator for social change का अवार्ड प्राप्त हुआ है, बेस्ट क्रिएटर इन फूड कैटेगरी में लोकप्रिय कंटेंट क्रिएटर कविता सिंह को अवार्ड प्राप्त हुआ है! वहीं best creator gaming category का अवार्ड Nischay malhaan को प्राप्त हुआ है!

 इसके अलावा नीचे टेबल में हमने National Creators Award 2024 Winner List के बारे में पूरी जानकारी दी हुई है!

👇
National Creators Award 2024
National Creators Award 2024 Winner List

National Creators Award 2024 क्या हैं?

National Creators Award भारत सरकार द्वारा शुरू किया गया एक कार्यक्रम है जिसमें देश के सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर और इनफ्लुएंसर को उनके कंटेंट बनाने के लिए सम्मान के साथ अवार्ड दिया जाता है इस कार्यक्रम की शुरुआत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2024 में की है और इस अवार्ड का पहला कार्यक्रम 8 मार्च 2024 को हुआ था!

National Creators Award 2024

 इस अवार्ड कार्यक्रम के पहले साल में भारतीय सरकार ने 23 कैटेगरी में अलग-अलग 23 कंटेंट क्रिएटर को नेशनल क्रिएटर अवार्ड से नवाजा है इसके अलावा पहले वर्ष के कार्यक्रम में सरकार के पास 1.5 लाख से अधिक नॉमिनेशन इस अवार्ड के लिए आए थे जिसके बाद ऑनलाइन वोटिंग प्रक्रिया के द्वारा 23 कैटेगरी के लिए 23 कंटेंट स्टेटस को अवार्ड के लिए चुना गया है!

National Creators Award उद्देश्य क्या है?

National Creators Award 2024 कार्यक्रम को भारतीय सरकार ने इसलिए शुरू किया ताकि देश की सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर को प्रोत्साहन मिल सके इसके साथ ही लोगों तक उनकी आवाज पहुंच सके!

National Creators Award 2024
National Creators Award 2024

 इसके साथ ही हम आपको बता दें कि ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 मार्च 2024 को National Creators Award 2024 मैं यह भी कहा है कि यह कार्यक्रम अगले साल 2025 में भी होगा पर यह कब होगा इसकी जानकारी आपको आगे ही मिलेगी यानी अगले साल 2025 में भी हमें National Creators Award देखने को मिलने वाले हैं!

 उम्मीद है कि इस आर्टिकल से आपको National Creators Award 2024 Winner List के बारे में पूरी डिटेल मिल गई होगी इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर करें ताकि सभी लोगों को नेशनल क्रिएटर अवार्ड 2024 विनर लिस्ट के बारे में पता चल सके!

read more:International Women’s Day 2024: https://khabarihouse.com/international-womens-day-2024/महिला दिवस के मौके पर जरूर देखें बॉलीवुड की ये मूवी..!