2024 Maruti Dzire Facelift: Maruti Dzire Facelift होंगी लॉन्च, नए डिज़ाइन मे मचाएगी बवाल, होंगे एडवांस फीचर्स, पहली झलक आई सामने!

Maruti Dzire Facelift

2024 Maruti Dzire Facelift: मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अपनी नई जनरेशन मारुति सुजुकी दजीरे को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है मारुति सुजुकी 2024 में अपनी कई बेहतरीन गाड़ियों की पेशकश करने वाली है जिसमें की इलेक्ट्रिक गाड़ियों से लेकर हाइब्रिड करने पेट्रोल इंजन भी शामिल होने वाले हैं 2023 का साल भी मारुति सुजुकी के लिए बेहतरीन चल रहा है जिसमें कि इन्होंने Maruti fronx, Grand Vitara और jimny जैसी कहीं बेहतरीन गाड़ियों की पेश की है और अब 2024 में भी अपनी कई बेहतरीन गाड़ियों की पेशकश करने वाले हैं!

नई जनरेशन मारुति सुजुकी दजीरे में नया रंग रूप के साथ एडवांस्ड फीचर मिलने वाले हैं हालांकि मारुति सुजुकी स्विफ्ट न्यू जनरेशन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च कर दिया गया लेकिन मारुति सुजुकी दजीरे के बारे में अभी तक कोई भी अन्य जानकारी सामने नहीं आई है!

Carwale.com की तरफ से मारुति सुजुकी दजीरे का एक डिजाइन तैयार किया गया है और उम्मीद की जा रही है क्या आगम में 2024 में डिजायर इसी तरह की होने वाली है!

2024 Maruti Dzire Facelift

Maruti Dzire Facelift

नई जनरेशन डिजाइन में सामने की तरह के एक हेक्सागोनल है नई क्रोम पैटर्न के साथ ग्रिल मिलने वाली है जो की काफी हद तक अंतरराष्ट्रीय स्तर में उपलब्ध मारुति सुजुकी स्विफ्ट फरवरी इतने नजर आती है इसके अलावा इसके चारों तरफ हमें यह नई एलइडी हैडलाइट सेटअप के साथ संशोधित बंपर और नया प्रयोग लाइट स्थान भी देखने को मिलता है पुराने जनरेशन की तुलना में नई जनरेशन डिजायर काफी ज्यादा स्पोर्टी लुक के साथ आते हैं!

साइट प्रोफाइल मेबी इसी बेहतरीन डिजाइन किए गए एलॉय व्हील्स के साथ पेश किया जाने वाला है जो कि पीछे की तरफ भी इसमें नया डिजाइन किया गया बंपर के साथ नहीं एलईडी हेडलाइट यूनिट और दोबारा संशोधित किया गया बंपर मिलने वाला है!

2024 Maruti Dzire Facelift Cabin

सिर्फ बाहरी परिवर्तन ही नहीं मारुति सुजुकी इंटीरियर में भी परिवर्तन करने वाली है! इसका इंटीरियर वर्तमान में मारुति सुजुकी बलेनो और फ्रॉक्स से प्रेरित होने वाली है अंदर की तरफ नया डिजाइन किया गया!डैशबोर्ड लेआउट के साथ केंद्रीय कंट्रोल और नई लेदर सीट मिलने वाली है! इसके अलावा इसके टॉप वैरियंट में का स्थान पर सॉफ्ट टच की सुविधा भी कंपनी दे सकती हैं!

2024 Maruti Dzire Facelift Features & safety

Maruti Dzire Facelift

सुविधाओं में इससे बड़ी टच स्क्रीन इन्फो एंड सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और शब्द ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले,कनेक्टिविटी और यूएसबी चार्जिंग सॉकेट दिए जाने वाला है इसके अलावा इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, पीछे की यात्रियों के लिए ऐसी इवेंट और यूएसबी चार्जिंग सॉकेट,फ्लैट बॉटम, इंटीरियर व्हील और एमबीएट लाइटिंग मिलने वाली है!

2024 Maruti Dzire Facelift Engine

बोनट के नीचे इंजन विकल्प में परिवर्तन नहीं किया गया है और ना ही अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने आया उम्मीद की जा रही है की नई पीढ़ी की स्विफ्ट के सामने ही इसे भी 1.2 लीटर 4 सिलेंडर नेचरली एक्सपेक्टेड पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाएगा जो की 89bhp और 113nm का टार्क जनरेट करती है! यह इंजन विकल्प 5 स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड एमपी ट्रांसमिशन के साथ आएगी! यही नहीं इंजन व्हीकल को सीएनजी संस्करण में भी पेश किया जाएगा जहां पर यह पेट्रोल के तुलना में ज्यादा माइलेज देने वाली है!

2024 Maruti Dzire Facelift Price in india

नई जनरेशन मारुति सुजुकी दजीरे की कीमत भारतीय बाजार में करीबन ₹7,00,000 से शुरू होकर ₹10 लाख एक्स शोरूम दिल्ली की होने की उम्मीद है!

Read more: Mahindra XUV300 Flex Fuel Bharat mobility Expo 2024: Mahindra XUV 300 हुई लॉन्च,अब पेट्रोल की चिंता खत्म